Breaking News

चारा घोटालें में लालू की सजा अब शुक्रवार तक के लिए टली

 रांची। नौ सौ पचास करोड़ रुपये के चारा घोटाले से जुड़े देवघर कोषागार से 89 लाख, 27 हजार रुपये की अवैध निकासी के मामले में बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री एवं राजद प्रमुख लालू प्रसाद यादव, आर के राणा, जगदीश शर्मा एवं तीन पूर्व आईएएस अधिकारियों समेत 16 दोषियों की सजा का ऐलान फिर टल गया है। लालू की सजा का ऐलान अब शुक्रवार को होगा। अल्फाबेटिकल लेटर के आधार पर सजा सुनायी जा रही है और लालू का नंबर सातवां है। आपको बता दें कि रांची की विशेष सीबीआइ कोर्ट को ये फैसला पहले बुधवार को सुनाना था, लेकिन उसे टाल दिया गया था।

इस बीच विशेष न्यायाधीश शिवपाल सिंह ने बड़ा बयान देते हुए कहा कि लालू की सजा को लेकर उन्हें लगातार फोन आ रहे हैं। उन्होंने कहा कि मुझे खुद नहीं पता की क्या होगा।
इससे पूर्व विशेष न्यायाधीश शिवपाल सिंह की अदालत के समक्ष सुबह ग्यारह बजे लालू प्रसाद यादव ने अपना पक्ष रखा। उन्होंने कहा कि हमने कुछ नहीं किया। उन्‍होंने कहा कि न्यायाधीश साहब जेल में बहुत ठंड लगती है। इसपर न्यायाधीश ने कहा कि आप जेल में कोई डिग्री ले लीजिए। जज ने लालू से कहा कि यदि आपको यहां आने में परेशानी होती हो तो वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग का सहारा ले सकते हैं। इसपर लालू प्रसाद ने कहा कि हुजूर हम रांची में ही हैं जब बुलाईएगा आ जाऊंगा।
सीबीआई की यहां स्थित विशेष अदालत ने 23 दिसंबर को इस मामले में इन्हें दोषी करार देते हुए बिरसा मुंडा जेल भेज दिया था जबकि इसी मामले में अदालत ने बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री डा. जगन्नाथ मिश्रा, बिहार के पूर्व मंत्री विद्यासागर निषाद, बिहार विधानसभा की लोक लेखा समिति के तत्कालीन अध्यक्ष ध्रुव भगत समेत छह लोगों को भारी राहत दी थी एवं निर्दोष करार देते हुए बरी कर दिया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*

x

Check Also

कुम्भ मेले के कार्यों को समयबद्धता से किया जाए पूर्णः मुख्य सचिव

-समयबद्धता के साथ-साथ गुणवत्ता का रखा जाए विशेष ध्यान -कोविड-19 के दृष्टिगत सभी व्यवस्थाएं की ...

देहरादून में रामनगर मोहल्ला व मद्रासी कालोनी कन्टेंनमेंट जोन घोषित

देहरादून। देहरादून नगर निगम क्षेत्रान्तर्गत स्थित सहारनपुर रोड़ रामनगर मौहल्ला वार्ड नम्बर-70, 15 रेस्ट कैम्प ...