Breaking News

जिलाधिकरी ने किया जन सामान्य की समस्याओं एवं शिकायतों का मौके पर निस्तारण

देहरादून, 11 दिसम्बर 2017, जनपद के अधिक से अधिक जन सामान्य की समस्याओं एवं शिकायतों का मौके पर निस्तारण करने के उद्देश्य से शासन के निर्देशों के अनुपालन में प्रत्येक सोमवार को जिलाधिकारी की अध्यक्षता में कलैक्टेªट सभागार में 20 नवम्बर 2017 से प्रत्येक सोमवार जनसुनवाई कार्यक्रम का आयोजित किया जा रहा है। जिसके सापेक्ष में आज माह दिसम्बर के द्वितीय सोमवार को जिलाधिकारी एस.ए मुरूगेशन की अध्यक्षता में सभी विभागों के जनपद स्तरीय अधिकारियों के साथ कलैक्टेªट सभागार में जन सुनवाई कार्यक्रम का आयोजन किया गया। जनसुनवाई कार्यक्रम के दौरान आज 33 समस्याएं/शिकायतें प्राप्त हुई जिसके लिए जिलाधिकारी द्वारा सम्बन्धित शिकायतों/समस्याओं को निराकरण के लिए सम्बन्धित विभागों के अधिकारियों को मौके पर आवश्यक कार्यवाही करने के निर्देश दिये गये।
जिलाधिकारी ने सभी विभागों के अधिकारियों को निर्देश दिये कि जनसुनवाई कार्यक्रम में जो समस्याएं प्राप्त हो रही हैं उनका त्वरित गति से निस्तारण करें, यदि समस्या सम्बन्धित अधिकारी के स्तर की नही है तो उसे जिस स्तर से सम्बन्धित हो को प्रेषित करें तथा इसकी सूचना शिकायतकर्ता को भी दी जाये, ताकि शिकायतकर्ता को जानकारी रहे कि उनकी शिकायत किस स्तर पर लम्बित है।
जिलाधिकारी ने पिछली जनसुनवाई के दौरान सभी विभागीय अधिकारियों को टवीटर एकांउट खोलने के निर्देश दिये गये थे, जिसके समीक्षा करते हुए उन्होने पाया कि अभी तक कुल 5-7 विभागों द्वारा ही अपने ट्वीटर एकाउंट बनाये गये हैं, जिस पर जिलाधिकारी से सभी अधिकारियों को सख्त निर्देश दिये हैं कि जिन विभागों द्वारा अभी तक अपने ट्वीटर एकाउंट नही बनाये हैं वे तत्काल अपने ट्वीटर एकाउंट बना लें जिनके माध्यम से प्राप्त होने वाली शिकायतों एवं समस्याओं का संज्ञान लेते हुए उन पर आवश्यक कार्यवाही की जा सके। उन्होने कहा कि इस कार्य में जो भी अधिकारी इस कार्य में रूचि नही लेंगे उनके विरूद्ध आवश्यक कार्यवाही सुनिश्चित की जायेगी। उन्होने यह भी निर्देश दिये हैं कि जिन विभागों की कई शाखाएं हैं ऐसे विभाग केवल एक ही ट्वीटर एकाउंट बनाये, जिससे की कोई संशय की स्थिति उत्पन्न न हो तथा जिस डिविजन एवं जिस शाखा से सम्बन्धित शिकायत होगी उसे ई-मेल एवं वाटसएप्प के माध्यम से प्रेषित करना सुनिश्चित करते हुए सम्बन्धित डिविजन द्वारा उससे सम्बन्धित शिकायत/समस्या का निस्तारण करना सुनिश्चित करेंगे।
जनसुनवाई के दौरान आज अधिकतर शिकायतें राजस्व विभाग, नगर निगम, एम.डी.डी.ए, जल संस्थान, जल निगम, स्वजल विभाग, पुलिस से सम्बन्धित प्राप्त हुई।
जनसुनवाई शिविर में संयुक्त मजिस्टेªट अनुराधा पाल, मुख्य विकास अधिकारी जी.एस रावत, अपर जिलाधिकारी अरविन्द पाण्डेय, उप जिलाधिकारी सदर प्रत्युष सिंह, जिला विकास अधिकारी प्रदीप पाण्डेय सहित सम्बन्धित विभागीय अधिकारी उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*

x

Check Also

प्राचीन छड़ी यात्रा गुप्तकाशी में पूजा अर्चना के बाद चमोली के लिए हुई रवाना

हरिद्वार। प्राचीन छड़ी यात्रा आज सबेरे गुप्तकाशी में जूना अखाड़े के अन्र्तराष्ट्रीय सभापति,पवित्र छड़ी के ...

पतंजलि में दिखा मगरमच्छ, लोगांे में दहशत का माहौल

हरिद्वार। बाबा रामदेव के संस्थान पतंजलि योगपीठ फेस-2 के आस-पास भरे पानी में मगरमच्छ दिखाई ...