News UpdateUttarakhand

सीएम धामी ने पत्रकार सम्मेलन में भी कॉमन सिविल कोड की बात दोहराई

रुद्रपुर। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि पहली बार हमने कोशिश किया है की उत्तराखंड का आम बजट पेश करने के पहले सबकी राय लेंगे। इस बार बजट लाने के पहले कई समूहों की राय लेकर इसे तैयार किया जाएगा। इस दौरान उन्होंने कॉमन सिविल कोड लाने की बात भी दोहराई। सीएम धामी ने यह बातें पंत विश्वविद्यालय स्थित डा रतन लाल ऑडिटोरियम में नेशनल यूनियन ऑफ जर्नलिस्ट इंडिया एनयूजे की प्रांतीय अधिवेशन को संबोधित करते हुए कहीं।
एनयूजे का रविवार को प्रांतीय अधिवेशन का आयोजन किया गया। बतौर मुख्य अतिथि सीएम पुष्कर सिंह धामी पहुंचे। पत्रकारों ने सीएम के समक्ष अपनी समस्याओं को रखा। जिसमें सबसे पहले पत्रकार सुरक्षा कानून, मीडिया काउंसलिंग गठन, सभी पत्रकारों का बीमा, उत्पीड़न रोकने, कोविड में पत्रकारों को कोई राहत नहीं मिलने, पेंशन नहीं न मिलने, गेस्ट हाउस में पत्रकारों को राहत देने, मान्यता समिति की बैठक छह माह पर करने, सूचना अधिकारी की तैनाती आदि मुद्दों पर अपनी बातें रखीं।
सीएम ने कहा कि पत्रकारों की तरफ से 11 सूत्री मांगपत्र प्राप्त हुआ है। इसे ले जाऊंगा फिर विचार कर घोषणा की जाएगी। मांगपत्र का परीक्षण कराने के बाद जो बेहतर होगा उसे पूरा किया जाएगा। कहा की पीएम के आदेश पर उत्तराखंड में कुछ नई चीज शुरू करने जा रहे हैं। यहां प्रत्येक परिवार से एक दो लोग सेना में हैं। दो दो अंतरराष्ट्रीय सीमाएं हैं। 12 फरवरी को संकल्प लिया था, की सरकार शपथ ग्रहण किया था, जिसमें समान कानून लागू करने की बात हुई थी। यूनिफॉर्म सिविल कोड लागू करने की घोषणा की थी। कमेटी ड्राफ्ट बनाएगी। किसी भी वर्ग का हो सबके लिए कानून लागू होगा।
केदारनाथ बद्रीनाथ या आल वेदर रोड हो, सड़कों पर सरकार काम तेजी से कर रही है। भविष्य में और विस्तार होगा। पंत एयरपोर्ट का विस्तारीकरण, एम्स का निर्माण आदि कार्य होने हैं। जल्द ही काम प्रारंभ हो जायेगा। कैंची धाम में एक दिन में 50 हजार एक लाख और कार्यक्रमों में कई लाख लोग पहुंचते हैं, वहां पार्किंग की व्यवस्था होगी। पायलेट प्रोजेक्ट बनें इसके लिए 50 लाख की धनराशि अवमुक्त किया है। खैरना को जाने वाली सड़क पीछे से भी लाई जा सकती है। धर्म संस्कृति और अध्यात्म के कार्य को प्राथमिकता दी जा रही है। बदरीनाथ धाम का भी विकास किया जाएगा। इस मौके पर उत्तराखंड के वित्त मंत्री प्रेम चंद्र अग्रवाल, विधायक हल्द्वानी सुमित हृदेश, विधायक लाल कुंआ डा मोहन सिंह बिष्ट, विधायक किच्छा तिलक राज बेहड, राजेश शुक्ला, राज बिहारी, मनोज कुमार आदि मौजूद थे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button