Uttarakhand

पुलिसकर्मियों के परिजनों की सहायता व उनका मनोबल ऊंचा बनाए रखने के लिए गठित संस्था उपवा, श्रीमती अलकनंदा अशोक जी की अध्यक्षता में कर रही सराहनीय कार्य

देहरादून। पुलिस परिजनों के कल्याण हेतु गठित संस्था उपवा, श्रीमती अलकनंदा अशोक जी की अध्यक्षता में अति सराहनीय कार्य कर रही है। वर्तमान में कोरोना महामारी के चलते दिन रात ड्यूटी कर रहे पुलिसकर्मियों के परिजनों की सहायता व उनका मनोबल ऊंचा बनाए रखने के लिए लगातार सराहनीय प्रयास किए जा रहे हैं।
1. पुलिस लाईन देहरादून में राशन व फल सब्जी की दुकान खुलवाई गई है जिसमें रियायती दामों पर फल व सब्जी उपलब्ध कराने की व्यवस्था है। कोरोना गाइडलाइन को ध्यान में रखते हुए दुकानें संचालित की जा रही हैं।
2.पुलिस परिवार की महिलाओं के शारीरिक व मानसिक स्वास्थ्य को बेहतर बनाने के लिए ऑनलाइन योगा क्लास की व्यवस्था की गई है।
3.उपवा संस्था द्वारा पुलिस परिवार के कोरोनाग्रसित सदस्यों के लिए आइसोलेशन की व्यवस्था की गई है, यदि उनके घर में  क्वॉरेंटाइन होने के लिए पर्याप्त स्थान ना हो।
4.श्रीमती अलकनंदा अशोक जी द्वारा निर्देशित किया गया है कि व्हाट्सएप ग्रुप बनाया जाए जिसमें मानसिक रूप से सशक्त रहने के लिए आपसी परिचर्चा की जाएगी व स्वस्थ रहने के लिए फायदेमंद ब्रीदिंग एक्सरसाइज़ शेयर की जा रही है। जिससे पुलिस परिवार के सदस्य इस विपदा की घड़ी में स्वयं को अकेला महसूस ना करें व फिट रहें।
5.पुलिस लाइन में व्यवस्था की गई है की परिजन आकर अपना तापमान व ऑक्सीजन लेवल चेक करवा सकते हैं या हमारी टीम को अपने घर में बुला सकते हैं जो थर्मामीटर एवं ऑक्सीमीटर लेकर उनका उनके घर पर ही परीक्षण कर लेंगे।
6.उपवा संस्था द्वारा आयुष किट, ऑक्सीमीटर, ऑक्सीजन सिलेंडर की पर्याप्त व्यवस्था की गई है। जिससे आवश्यकता पड़ने पर जरूरतमंदों की समय से सहायता की जा सके।
7. महिला सहायता ग्रुप के माध्यम से अच्छी क्वालिटी के मास्क व फेस शील्ड तैयार किए जाने का प्रयास किया जा रहा है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button