Breaking News

मदन कौशिक ने दिये शहर में अतिक्रमण मुक्त अभियान में तेजी लाने के निर्देश

शहर में अतिक्रमण मुक्त अभियान में तेजी लाने के निर्देश
देहरादून।प्रदेश के शहरी विकास, आवास, राजीव गाँधी शहरी आवास, जनगणना, पुनर्गठन एवं निर्वाचन मंत्री मदन कौशिक ने देहरादून को माॅडल सिटी बनाने के लिए आई.एस.बी.टी. से घण्टाघर तक निरीक्षण किया। उन्होंने आई.एस.बी.टी से घण्टाघर तक माॅडल रोड बनाने हेतु के निर्देश दिये। इस सम्बन्ध में उन्होंने शहर में अतिक्रमण मुक्त अभियान में तेजी लाने के निर्देश दिये।

निरीक्षण के दौरान उन्होंने कहा देहरादून को माॅडल सिटी बनाने के लिए जनसहयोग की भी आवश्यकता है। शहर को साफ सुथरा और सुन्दर बनाये रखने का दायित्व हम सभी का है। इस कार्य में किसी प्रकार की बजट की कमी नहीं होने दी जायेगी।

निरीक्षण के दौरान उन्होंने कहा शहर को दुर्घटना से सुरक्षित बनाने के लिए योजना बना ली जाय। इस सम्बन्ध में उन्होंने निर्देश दिया कि येलो और व्हाइट रिफलेक्टर पेंट से जगह-जगह फुटपाथ, पार्किंग, टरर्निंग का चिन्हीकरण कर दिया जाय। इससे सम्बन्धित बजट की व्यवस्था टैªफिक विभाग के निर्देशन में एम.डी.डी.ए. करेगा।

  निरीक्षण के दौरान उन्होंने कहा कि सड़क पर पड़ी भवन सामग्री रेता, बजरी को जब्त कर लिया जाय। तथा सड़क रोकने वाले बाधक तत्व से सख्ती से पेश आया जाय। आवश्यकता पड़ने पर रेलिंग लगाई जाय। उन्होंने सड़क के नजदीक कूड़ा रखने पर नाराजगी जतायी। शिमला बाईपास चैक पर बने चैक पोस्ट, बिजली बाॅक्स, टेलीफोन बाक्स को शिफ्ट करने के निर्देश कैबिनेट मंत्री द्वारा दिये गये।
पिछले अतिक्रमण मुक्त अभियान के तहत जहाँ-जहाँ कार्य सुस्ती से किये जा रहे हैं वहाँ पर अधिकारियों को फटकार लगाई तथा जहाँ कार्य शुरू नहीं हुए वहाँ तत्काल कार्य प्रारम्भ करने के निर्देश दिये।

इस सम्बन्ध में समीक्षा हेतु विधान सभा में शुक्रवार को जिलाधिकारी, एसएसपी, नगर निगम, विद्युत  एवं सड़क विभाग के साथ बैठक बुलाई गई है।

इस अवसर पर जिलाधिकारी एस.ए. मुरूगेशन, एसएसपी. निवेदिता कुकरेती, नगर आयुक्त विजय जोगदण्डे सहित सम्बन्धित विभाग के अधिकारी मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*

x

Check Also

प्राचीन छड़ी यात्रा गुप्तकाशी में पूजा अर्चना के बाद चमोली के लिए हुई रवाना

हरिद्वार। प्राचीन छड़ी यात्रा आज सबेरे गुप्तकाशी में जूना अखाड़े के अन्र्तराष्ट्रीय सभापति,पवित्र छड़ी के ...

पतंजलि में दिखा मगरमच्छ, लोगांे में दहशत का माहौल

हरिद्वार। बाबा रामदेव के संस्थान पतंजलि योगपीठ फेस-2 के आस-पास भरे पानी में मगरमच्छ दिखाई ...