AdministrationHealthUttarakhand

मुख्यमंत्री और स्वास्थ्य मंत्री ने किया उत्तराखंड में 18+ निःशुल्क कोविड बूस्टर डोज़ का शुभारंभ

आगामी 75 दिन तक मुफ़्त में लगेगा कोविड प्रीकॉशन डोज़
• दूसरी डोज़ लेने के 6 माह बाद लगवा सकते हैं बूस्टर डोज़
देहरादून। आज़ादी का अमृत महोत्सव के अंतर्गत कोविड टीकाकरण का अमृत महोत्सव उत्तराखंड में भी शुरू हो गया। शुक्रवार को देहरादून के गांधी शताब्दी चिकित्सालय देहरादून टीकाकरण केंद्र पर मुख्यमंत्री और स्वास्थ्य मंत्री ने अभियान का शुभारंभ किया।
      शुभारंभ अवसर पर मुख्यमंत्री धामी और लाभार्थी अनिता जोशी को बूस्टर डोज़ लगवाई गयी।
     कोविड टीकाकरण अभियान के अंतर्गत 18-59 वर्ष आयु के समस्त लाभार्थियों को, जिनको दूसरी dose लिए 6 माह से अधिक समय हो गया हो, उनको सरकारी टीकाकरण केंद्रों पर निःशुल्क प्रीकॉशन डोज़ लगाई जाएगी। यह डोज़ आगामी 75 दिन तक उपलब्ध रहेगी।
    एस0डी0 न्यूज के संवाददाता से बातचीत के दौरान मुख्यमंत्री पुष्करसिंह धामी ने कहा कि मैं हमारे प्रधानमंत्री नरेन्द्रमोदी जी का दिल से धन्यवाद करता हूं कि उन्होंने 18 प्लस के लिये बूस्टर डोज को फ्री कर दिया है और राज्य सरकार पूरा प्रयास करेगी इस डोज को अधिक से अधिक लोगों को तेजी से लगायें और पहले भी हमारी सरकार ने पहली व दूसरी डोज को केन्र्द सरकार के निर्देशन में बहुत तेजी से लगाई थी और हमने शत प्रतिशत अपना लक्ष्य प्राप्त किया था।। माईनर 18 अर्थात 18 साल की उम्र से कम युवाओं के लिये डोज की क्या व्यवस्था होगी पूछे जाने पर मुख्यमंत्रीजी ने जवाब दिया कि उस पर भी जल्द से जल्द विचार किया जायेगा।
      इस अवसर पर स्वास्थ्य सचिव राधिका झा, स्वास्थ्य महानिदेशक डॉ शैलजा भट्ट, मुख्य चिकित्सा अधिकारी देहरादून डॉ मनोज उपरेती,  जिला प्रतिरक्षण अधिकारी डॉ वंदना सेमवाल, वरिष्ठ चिकित्सक डॉ डी पी जोशी, ए एन एम गीता पंवार, फार्मासिस्ट भुवन चंद्र जोशी, जिला चिकित्सालय के जनसंपर्क अधिकारी प्रमोद पवार, जिला सहायक प्रशिक्षण अधिकारी यज्ञ देव थपलियाल, फील्ड सुपरवाइजर देवेंद्र पवार, आईईसी समन्वयक पूजन नेगी आदि अधिकारी कर्मचारी उपस्थित रहे।
    मुख्यमंत्री धामी ने हमारे संवाददाता से और क्या कहा जानने के लिये नीचे वीडियो पर क्लिक करेंः-

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button