Breaking News

ये दो भारतीय करना चाहते थे मैच फिक्स

नई दिल्ली। इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेली जा रही एशेज सीरीज़ पर फिक्सिंग के आरोप लगे हैं। पर्थ में शुरू हो चुके तीसरे टेस्ट मैच से पहले फिक्सिंग के ये आरोप सामने आए हैं। क्रिकेट के दो दिग्गज देशों के बीच खेली जाने वाली एशेज सीरीज़ को दो भारतीय बुकी फिक्स करवाना चाहते थे और इसके लिए वो इंग्लैंड के एक बड़े अखबार के पास भी गए थे। ‘द सन’ का दावा है कि उसके पास 2 भारतीय बुकी आए थे जो एशेज सीरीज के तीसरे टेस्ट को फिक्स कराने की बात कर रहे थे। इसके एवज में बुकीज ने दावा किया था कि वो इससे करोड़ों रुपये कमा सकते हैं।

आपको बता दें कि एशेज सीरीज़ का तीसरा टेस्ट मैच अभी पर्थ में शुरू हो चुका है। पहले दो मुकाबलों में ऑस्ट्रेलिया ने इंग्लैंड को बुरी तरह से पीटकर मौजूदा सीरीज़ में 2-0 की बढ़त बनाई हुई है। इस बीच अखबार ने दावा किया है कि इन बुकीज ने कहा कि वे डेढ़ करोड़ रुपये में क्रिकेट का कोई भी मैच फिक्स कर सकते हैं। चाहे फिर वो कोई भी मैच हो। भले ही मैच आइपीएल, बिग बैश लीग और एशेज का क्यों ही न हो। बुकीज ने यहां तक कहा कि वो यहां तक भी फिक्सिंग कर सकते हैं कि किस ओवर में कितने रन बनेगें या किस सेशन में कितने रन बनेंगे या फिर कितने विकेट गिरेंगे।

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड का दावा है कि वे इस तरह के भ्रष्टाचार पर जीरो टॉलरेंस की नीति अपनाते हैं। ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट बोर्ड के प्रवक्ता ने कहा कि वह जांच में पूरी तरह सहयोग करेंगे।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार अखबार ने इस बात की जानकारी आइसीसी को भी दे दी है। आइसीसी के एंटी करप्शन विभाग के जनरल मैनेजर एलेक्स मार्शल ने बयान जारी कर कहा कि वह अखबार से मिले तथ्यों को परख रहे हैं। हालांकि शुरुआती जांच में किसी तरह के भ्रष्टाचार की कोई शिकायत नहीं मिली है जिससे यह साबित हो कि एशेज सीरीज का तीसरा टेस्ट मैच फिक्स है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*

x

Check Also

ICC Cricket World Cup 2019 इंग्लैंड के कप्तान इयोन मोर्गन ने वनडे मैच की एक पारी में सबसे ज्यादा छक्के लगाने के मामले में पहले स्थान पर पहुंच गए

नई दिल्ली। ICC Cricket World Cup 2019 England vs Afghanistan: इंग्लैंड के कप्तान इयोन मोर्गन ने ...

भारत से मिली हार के बाद टूट गया साउथ अफ्रीका का वल्र्ड कप का सपना

नई दिल्ली। ICC Cricket World Cup 2019: साउथ अफ्रीका की टीम के नाम वर्ल्ड कप का ...