Uttarakhand

आज रात्रि से हड़ताल पर मोटर ट्रांसपोर्ट फेडरेशन

पटना। बिहार राज्य मोटर ट्रांसपोर्ट फेडरेशन (बीएमएसटीएफ) अपनी विभिन्न मांगों को लेकर आज रात्रि से हड़ताल पर जाने की धमकी दी है। बीएमएसटीएफ के अध्यक्ष उदय शंकर प्रसाद सिंह ने प्रदेश के करीब 1.3 लाख ट्रक के आज मध्य रात्रि से नहीं परिचालित होने का दावा करते हुए बताया कि 15 दिनों पूर्व अपनी मांगों को लेकर उन्होंने राज्य सरकार को अपना एक ज्ञापन सौंपा था, पर उस दिशा में कोई पहल नहीं की गयी जिससे विवश होकर हमलोगों ने यह निर्णय लिया है।

उन्होंने कहा कि हम प्रदेश के खनिज अधिनियम में संशोधन चाहते हैं जिसके तहत खनिज की ढुलाई करने वाले ट्रकों में जीपीएस और र्इ-लाकिंग लगाया जाना आवश्यक करार दिया गया है। सिंह ने कहा कि हम लोगों का अनुरोध है कि ट्रक संचालकों के इसे बाहर के बाजार से लगाए जाने के लिए तैयार होने को देखते हुए इसमें छूट दी जाए। उन्होंने कहा कि बालू की ढुलाई करने वाले ट्रकों का भाडा बढाए जाने की मांग की है क्योंकि सभी ट्रक संचालक भारी घाटा का सामना कर रहे हैं। सिंह ने हमने परमिट शुल्क में हाल में की गयी वृद्धि तथा फिटनेस टेस्ट में मापदंड पर खड़ा नहीं उतरने पर वाहन पर प्रतिदिन 50 रूपये जुर्माना लगाए जाने को वापस लिए जाने की भी मांग की है।

उन्होंने अपनी इस हड़ताल को अखिल भारती मोटर वाहन संघ का समर्थन प्राप्त होने का दावा करते हुए कहा कि हमें अन्य राज्यों के भी मोटर वाहन संघ से भी आवश्वासन मिला है कि वे तब तक अपना वाहन बिहार से होकर नहीं चलाएंगे जब तक हमारी मांगें पूरी नहीं की जाती। इस बीच, परिवहन विभाग के संयुक्त सचिव अनुपम कुमार ने समस्या का हल निकाले की दिशा में प्रयास किए जाने की बात की और कहा कि इसके लिए आज शाम एक बैठक बुलाई गयी है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button