उत्तरप्रदेश

छात्रा के शव को लेकर ग्रामीणो धरने पर बैठे

शामली -कांधला/गांव गढीश्याम में छात्रा का शव पोस्टमार्टम होने के बाद गांव पंहुचने पर परिजनों सहित दर्जनों ग्रामीणों ने शव को शमशान घाट पर रखकर प्रदर्शन करना शुरू कर दिया। जिससे प्रशासन में हड़कम्प मच गया। मौके पर पंहुचे एसडीएम कैराना ने ग्रामीणों को हरसम्भव मदद किये जाने का भरोसा दिलाकर छात्रा का दाह संस्कार कराया।
बीते बुधवार को गांव गढीश्याम में 11 वी छात्रा सोनी की गांव युवक अमरपाल के द्वारा पलकटी से निर्मम हत्या कर देने के बाद सनसनी फैल गई थी। एसपी शामली डॉक्टर अजयपाल व सीओ कैराना सहित भारी पुलिस बल ने मौके पर पंहुच कर परिजनों को हरसम्भव मदद करने का भरोसा दिलाकर शव को रात्रि के समय ही पंचनामा भरकर पोस्टमार्टम के लिये भेज दिया था। गुरूवार की सुबह मृतका छात्रा का शव पोस्टमार्टम के बाद गांव मे लाया गया। गमगीन माहौल मे भारी विलाप के बाद शव को शमशान ले जाया गया। शमशान भूमि पर शव के पंहुचने के बाद हत्या को लेकर आक्रोषित ग्रामीणों ने परिवार को न्याय न मिलने व आर्थिक मदद न मिलने तक शव का दाह संस्कार करने से मना कर दिया और दर्जनों ग्रामीण धरना देकर मौके पर ही बैठ गये। मामले को लेकर काफी देर तक हंगामा धरना चलता रहा। ग्रामीणों के द्वारा शव रखकर हंगामा करने की सूचना से पुलिस के साथ प्रशासन में भी हड़कम्प मच गया। मौके पर पंहुची चौकी पुलिस को ग्रामीणों ने उच्चाधिकारीयों के मौके पर न आने तक शव को उठाने से मना कर दिया। मामले की सूचना पाकर एसडीएम कैराना विनोद कुमार मौके पर पंहुच गये और ग्रामीणों परिवार को आर्थिक मदद के साथ न्याय दिलाने का भरोसा दिलाकर शांत किया। जिसके पश्चात मृतका छात्रा के शव का दाह संस्कार किया जा सका। छात्रा की मौत को लेकर गांव में शोक की लहर व्याप्त है।
परिचयः कांधला के गांव गढीश्याम में धरने पर बैठे ग्रामीण।
छात्रा के हत्यारोपी पर लगे मकोका
कांधला थाना क्षेत्र के गांव गढीश्याम में 11 वी छात्रा की हत्या के मामले मे कश्यप समाज में गहरा रोष बना हुआ है। गुरूवार को घटना के सम्बन्ध में पूर्व राज्यमंत्री सुधाकर सिंह कश्यप ने घटना के पर शोक प्रकट करते हुए उत्तर प्रदेश सरकार की पुलिस व्यवस्था जमकर खिचाई की। उन्होने कहा कि खराब पुलिस व्यवस्था के चलते समाज की बेटी की हत्या कर दी गई। दंबग युवक के द्वारा सरेराह छात्रा की हत्या कर देने से मानवीय संवेदना तार तार हुई है। उन्होने कहा कि वर्तमान सरकार प्रदेश में कानून व्यवस्था को दुरूस्त करने के लिये मकोका कानून लागू करने का दम भर रही है अगर मकोका कानून प्रदेश मे लागू होता है तो छात्रा के हत्यारोपी पर मकोका की धारा का बढाया जाये। इस सम्बन्ध मे सुधाकर कश्यप ने डीजीपी से मामले में वार्ता कर परिवार न्याय दिलाने की मांग की है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button