Breaking News

15 दिसम्बर को भारतीय किसान यूनियन तहसील स्तर पर धरना प्रदर्शन

शामली- शामली में भारतीय किसान यूनियन कार्यकर्ताओं ने प्रदेश में बढ़ी बिजली की दरों व बकाया गन्ना भूगतान को लेकर आगामी 15 दिसम्बर पर प्रदेश भर में तहसील स्तर पर धरना प्रदर्शन कर विरोध करेगी।
वी.ओ.- दरअसल आपको बता दें कि बुधवार को भारतीय किसान यूनियन के कार्यकर्ताओ ने शामली नगरपालिका परिषद के हाल में एक प्रेसवार्ता कर जानकारी दी कि उत्तर प्रदेश सरकार ने बढ़ी बिजली की दरों व बकाया गन्ना भूगतान 14 दिन के अन्दर ना कराने पर पूरे उत्तर प्रदेश में तहसील स्तर पर आगामी 15 दिसम्बर को धरना प्रदर्शन करेगी। किसान यूनियन के नेताओं का कहना था कि भाजपा सरकार ने सत्ता में आने से पहले किसानों के लिए काफी वायदे किए थे लेकिन सत्ता में आने के बाद उन्होंने बिजली के बिल बढ़ा दिए। और गन्ना का भूगतान 14 दिन में कराने का वादा भी जूठा साबित हुआ है। किसानों के साथ सरासर अन्याय है। और अगर सरकार में बढ़ी बिजली की दरों को वापस नही लेती और गन्ना भूगतान शीघ्र नही करती तो 15 तारीख के बाद आगे की रणनीति तैयार की जायेगी।
भारतीय किसान यूनियन के जिलाध्यक्ष विनोद निवाल ने कहा कि प्रदेश सरकार द्वारा जो बिजली की दर बढाई गई है। किसानो व ग्रामीणो की जो कमर तोडी गई है। इसके विरोध व बकाया गन्ना भूगतान के विरोध में जो सरकार 14 दिन में गन्ना भूगतान की बात कह रही थी उसके दावे हवाई साबित हो रहे है। और किसानो का शोषण हो रहा है। इन सब को लेकर किसान आन्दोलन की तैयारी 15 दिसम्बर को हो रही है। यह प्रदेश यापी आन्दोलन है। और सभी तहसीलो पर भारतीय किसान पूरजोर आन्दोलन करेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*

x

Check Also

यूपी सरकार का दावा है कि हॉटस्पॉट की रणनीति है कारगर

लखनऊ।  कोरोना पर काबू के प्रयासों में यदि राजस्थान का भीलवाड़ा मॉडल चर्चा में है ...

उत्तराखंड में कोरोना पॉजिटिव मामलों की संख्या 22 हुई

देहरादून। उत्तराखंड में शनिवार को कोरोना संक्रमण के छह नए मामले सामने आए हैं। जिसमें पांच ...