NationalNews UpdateUttarakhandसिटी अपडेट

संक्रमितों की संख्या 10,432 पहुंची, प्रदेश में कोरोना के 411 नए मरीज मिले

देहरादून। राज्य में मंगलवार को कोरोना के 411 नए मरीज मिले। इसके साथ ही राज्य मे ंकुल मरीजों की संख्या 10432 हो गई है। 169 मरीज इलाज के बाद अस्पतालों से डिस्चार्ज किए गए। जबकि दो कोरोना संक्रमित मरीजों की मौत हो गई है।
स्वास्थ्य विभाग की ओर से जारी हेल्थ बुलेटिन के अनुसार हरिद्वार में 143, अल्मोड़ा में 36, चम्पावत में आठ, देहरादून में 82, नैनीताल में 49, पौड़ी में नौ, रुद्रप्रयाग में तीन, टिहरी में 39, यूएस नगर में 32 और उत्तरकाशी के 10 मरीजों में कोरोना वायरस की पुष्टि हुई है।
हल्द्वानी मेडिकल कॉलेज और एम्स ऋषिकेश में भर्ती दो मरीजों की मौत हो गई। जिससे राज्य में कुल मृतकों की संख्या 136 हो गई है। बुलेटिन के अनुसार मंगलवार को 169 मरीजों को इलाज के बाद अस्पतालों से छुट्टी दे दी गई। इसके साथ ही राज्य में अभी तक ठीक हुए मरीजों की संख्या 6470 हो गई है। जबकि 3787 मरीज अस्पतालों में इलाज करा रहे हैं। राज्य में मंगलवार को लगातार दूसरे दिन पांच हजार से अधिक सैंपल जांच के लिए भेजे गए हैं। सबसे अधिक एक हजार से अधिक सैंपल यूएस नगर जिले से जांच के लिए भेजे गए हैं। जबकि सात हजार के करीब सैंपलों की रिपोर्ट मंगलवार को आई है। लैब में पेंडिंग सैंपल की संख्या 10 हजार 54 सैंपल पहुंच गई है। राज्य में कोरोना मरीजों के दोगुना होने की दर 23 दिन, मरीजों के ठीक होने की दर 62 दिन जबकि संक्रमण दर तकरीबन पांच प्रतिशत हो गई है। हरिद्वार जिले में मरीजों का ग्राफ तेजी से बढ़ते हुए 2432 हो गया है। जबकि राज्य के हर जिले में मरीजों की संख्या सौ के पार पहुंच गई है। हरिद्वार और यूएस नगर जिलों में एक्टिव मरीजों की संख्या भी एक हजार के पार हो गई है। हरिद्वार में 1104 जबकि यूएस नगर में 1054 एक्टिव मरीज हैं। पूरे राज्य में 479 कंटेनमेंट जोन बनाए गए हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button