Breaking News

सरदार वल्लभ भाई पटेल क्रिकेट स्टेडियम दुनिया का सबसे विशाल क्रिकेट स्टेडियम बनकर हुआ तैयार

नई दिल्ली । दुनिया का सबसे बड़ा क्रिकेट स्टेडियम भारत में बनकर तैयार हो गया है। हालांकि, इस स्टेडियम में अभी अंतिम चरण का काम बाकी है और इसके उद्घाटन की तारीख भी तय हो गई है। उधर, इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (ICC) ने अहमदाबाद के मोटेरा में बने दुनिया के सबसे विशाल क्रिकेट स्टेडियम की ताजा तस्वीर शेयर की है और एक बड़ा खुलासा किया है।

       आइसीसी ने मोटेरा में बने सरदार वल्लभ भाई पटेल क्रिकेट स्टेडियम की एक लेटेस्ट तस्वीर शेयर की है और लिखा है, “लगभग तैयार मोटेरा क्रिकेट स्टेडियम की नवीनतम तस्वीर, जिसमें 1 लाख 10 हजार दर्शकों की बैठने की क्षमता का दावा है!” आइसीसी की इस अपडेट में सामने आ गया है कि बीसीसीआइ और गुजरात क्रिकेट एसोसिएशन के साथ-साथ राज्य सरकार की मदद से बने इस स्टेडियम में एक लाख से ज्यादा दर्शक एकसाथ बैठ पाएंगे।  आपकी जानकारी के लिए बता दें, अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इस विशाल क्रिकेट स्टेडियम का उद्घाटन 24 फरवरी को करने वाले हैं। हालांकि, इस स्टेडियम में पहला मैच अप्रैल या मई में खेला जा सकता है, जिसके लिए बीसीसीआइ लंबे समय से विचार कर रही है। माना ये भी जा रहा है कि आइपीएल 2020 के क्वालीफायर मैच में से कोई एक मैच मोटेरा में खेला जा सकता है।

       गौरतलब है कि इस जगह पर मोटेरा स्टेडियम के नाम से पहले भी लगभग 49 हजार की दर्शक क्षमता वाला स्टेडियम था जो साल 1982 में बना था। अब इस स्टेडियम को नाम के साथ-साथ नई पहचान भी मिलने वाली है। सरदार वल्लभ भाई पटेल स्टेडियम नाम से बने इस स्टेडियम की कैपेसिटी 1 लाख 10 हजार है, जो कि दुनिया के अब तक के सबसे बड़े क्रिकेट स्टेडियम मेलबर्न क्रिकेट स्टेडियम यानी एमसीजी से भी करीब 10 हजार ज्यादा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*

x

Check Also

10वीं व 12वीं की जुलाई में प्रस्तावित परीक्षाओं को लेकर केंद्र सरकार असमंजस में

नई दिल्ली। कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों ने जुलाई में प्रस्तावित परीक्षाओं को लेकर मानव संसाधन ...

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को कोरोना वायरस के खिलाफ लड़ाई में सरकार की ओर से उठाए गए कदमों की समीक्षा बैठक की

नई दिल्‍ली, जेएनएन। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को कोरोना वायरस के खिलाफ लड़ाई में सरकार ...