Breaking News

विराट ने किये 29 साल पुरे

नयी दिल्ली। भारतीय क्रिकेट के सुपरस्टार विराट कोहली 29 साल के हो गये तथा इस अवसर पर उन्हें पूर्व और वर्तमान क्रिकेटरों के अलावा दुनिया भर के उनके सैकड़ों प्रशसंकों ने बधाई दी। कोहली राजकोट में कल न्यूजीलैंड के खिलाफ दूसरे टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच में अपेक्षित परिणाम हासिल नहीं कर पाये लेकिन इससे उनके साथियों पर असर नहीं पड़ा जिन्होंने अपने कप्तान के जन्मदिन का जमकर जश्न मनाया और उनके पूरे चेहरे पर केक लगाया। कोहली ने जहां पूरी टीम के साथ जन्मदिन मनाया वहीं उन्हें दुनिया भर से शुभकामनाएं मिली। भारतीय कप्तान को बधाई देने वालों में कोहली के आदर्श और दिग्गज क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर भी शामिल थे।

तेंदुलकर ने ट्वीट किया, ‘‘एक युवा, जुनूनी क्रिकेटर अब जग जीतने वाली टीम की अगुवाई कर रहा है। आप लंबा रास्ता तय करके यहां पहुंचे हों, आप ढेरों सफलताएं हासिल करो। शुभकामनाएं। #हैप्पीबर्थडेविराट।’’ जन्मदिन के जश्न में शामिल होने के बाद कोच रवि शास्त्री ने ट्वीट किया, ‘‘जन्मदिन की शुभकामनाएं विराट कोहली। अभी तक एक और शानदार साल रहा। शुभकामनाएं।’’ पूर्व भारतीय बल्लेबाज वीवीएस लक्ष्मण ने लिखा, ‘‘आप अपनी जिंदगी में जो भी काम करो उसके लिये ढेरों शुभकामनाएं विराट कोहली। उम्मीद है आपका समर्पण और जुनून हमें आगे भी प्रेरित करता रहेगा। ’’

कोहली ने अब तक कई रिकार्ड बना लिये हैं लेकिन कई दिग्गजों का मानना है कि उनका सर्वश्रेष्ठ अभी बाकी है। न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे श्रृंखला के दौरान वह सबसे कम पारियों में 9000 रन पूरे करने वाले बल्लेबाज बने और इससे कुछ दिन पहले उन्होंने सर्वाधिक वनडे शतक लगाने वाले बल्लेबाजों की सूची में रिकी पोंटिंग को पीछे छोड़कर दूसरा स्थान हासिल किया। उनके नाम पर अब 32 शतक दर्ज हैं और उनसे अधिक सैकड़े केवल तेंदुलकर (49) के नाम पर हैं।

कोहली ने तीनों प्रारूपों में शानदार प्रदर्शन किया है। उन्होंने 60 टेस्ट में 49.55 की औसत से, 202 वनडे में 55.74 की औसत से और 54 टी20 अंतरराष्ट्रीय में 53.97 की औसत से रन बनाये हैं। वह अभी तक 49 अंतरराष्ट्रीय शतक लगा चुके हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*

x

Check Also

लापता लोगों की खोज को चले सर्च अभियान में मिले चार नर कंकाल

देहरादून। केदारनाथ आपदा में लापता हुए लोगों के कंकालों की खोजबीन के लिए चल रहे ...

ग्रोथ सेंटर का ग्रामीण किसानों, बेरोजगारों को मिलेगा भरपूर लाभः महाराज

देहरादून। उत्तराखंड विकेन्द्रीकृत जलागम विकास परियोजना, ग्राम्या-2 के अंतर्गत ग्राम थानों, विकास खण्ड़, रायपुर में ...